26 जनवरी को लाल किले पर हिंसा का एक और आरोपी गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी

 delhi lal kilaa hinsa

गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी दिल्ली में किसानों के ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुई हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने एक और गिरफ्तारी की है. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने लाल किले पर उपद्रव करने वाले मोस्ट वांटेड मनिंदर सिंह को गिरफ्तार किया है. जानकारी के मुताबिक मनिंदर सिंह उर्फ मोनी दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक मोनी उम्र तीस साल है.. 

लाल किले पर प्रदर्शन के एक वायरल वीडियो में मनिंदर सिंह को तलवार लहराते हुए देखा जा सकता है. पुलिस ने इसके घर से भी गिरफ्तारी के बाद दो तलवरें बरामद की हैं. आरोपी मनिंदर सिंह का फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया पर पोस्ट देखकर कट्टर हो गया था. दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी अक्सर सिंघु बॉर्डर जाया करता था. पूछताछ में बताया कि सिंघु बॉर्डर पर किसानों के भाषण सुनता था.. 

स्पेशल सेल ने मोनी को दिल्ली के पीतमपुरा के एक बस स्टॉप से मंगलवार को गिरफ्तार किया था. पुलिस से पूछताछ में मोनी ने बताया कि उसने अपने इलाके छह और लोगों को भी उकसाया था. यह सभी मोटरसाइकिल से किसानों की ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए थे. अपने साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के बाद मनिंदर सिंह लाल किले में घुसा. उसने लाल किले में तलवार लहराते हुए डांस किया और दूसरे प्रदर्शनकारियों को उकसाया.. 

Post a Comment

0 Comments