लाल किला हिंसा के आरोपी दीप सिद्धू की कोर्ट में हुई पेशी, कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा

 DEEP SIDHU ARRESTED

26 जनवरी को किसानों द्वारा आयोजित ट्रेक्टर रैली ने एक हिंसा का रूप ले लिया था। उस दौरान प्रदर्शनकारियों की भीड़ लाल किले में भी घुस गई थी जिसके बाद वहां जमकर बवाल काटा गया। इस हिंसा को भड़काने का आरोप पंजाबी एक्टर दीप सिद्धू पर आया था जिसे दिल्ली पुलिस ने मंगलवार सुबह गिरफ्तार कर लिया। उसके बाद दीप सिद्धू को दिल्ली की एक कोर्ट में पेश किया गया जहां उसे अब 7 दिन की पुलिस कस्टडी में भेजा गया है. 
7 दिन की रिमांड पर भेजा गया दीप सिद्धू
बता दें कि किसान संगठनों ने दीप सिद्धू पर किसानों को गुमराह करने और हिंसा भड़काने का आरोप लगाया था। वो 15 दिनों से फरार चल रहा था जिसके बाद उसपर एक लाख रुपये का इनाम भी रखा गया था। हलांकि आज दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने उसे हरियाणा के करनाल से गिरफ्तार किया है। उसके बाद दीप को तीस हजारी कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान पुलिस द्वारा 10 दिन की रिमांड मांगी गई थे लेकिन कोर्ट ने दीप सिद्धू को 7 दिन की पुलिस रमांड पर भेजा है. 

वकील ने दीप के बचाव में पेश की दलील
वहीं कोर्ट में सुनवाई के दौरान दीप सिद्धू के वकील ने भी उनके बचाव में जज के सामने अपनी दलील पेश की। उन्होंने दिल्ली पुलिस की याचिका का विरोध करते हुए कहा कि ‘वो गलत समय पर गलत जगह पहुंच गया था। उसने भागने की कोशिश नहीं की।’ जानकारी के लिए बता दें कि 15 दिन फरार रहने के दौरान दीप सिद्धू के फेसबुक अकाउंट से कई सारे वीडियो भी अपलोड किए जा रहे थे जिसकी जांच- पड़ताल में पता चला कि ये वीडियो उसकी एक महिला दोस्त अपलोड करती थी। इन वीडियो में आरोपी दीप सिद्धू का कहना था कि उसपर लगाए गए सभी इलजाम गलत है। वो अपनी बेगुनाही का सुबूत इक्ट्ठा कर रहा है और दो दिन बाद खुद पुलिस के सामने आ जाएगा. 
कौन है दीप सिद्धू?
बता दें कि दीप सिद्धू पंजाबी एक्टर है और वो मुक्तसर के रहने वाला बताया जा रहा है। फिल्मी दुनिया में उसने बड़ा नाम कमाया। अभिनेता होने के साथ-साथ वो एक सामाजिक कार्यकर्ता भी है। इतना ही नहीं साल 2019 में लोकसभा चुनावों के दौरान एक्टर सनी देओल के साथ भी देखा गया था। दरअसल दीप ने गुरदासपुर से चुनाव लड़ रहे बीजेपी के सांसद सनी देओल के लिए चुनाव प्रचार किया था। 26 जनवरी की घटना के बाद से दीप सिद्धू और सनी देओल की कई सारी तस्वीरे इंटरनेट पर वायरल होने लगी थी। हलांकि बाद में सनी देओल ने ट्वीट कर कहा था कि उनका दीप सिद्धू के साथ कोई संबंध नहीं है. 

Post a Comment

0 Comments