लगातार चौथी बार वि’धायक चुने गए Mehboob Alam, आज तक नहीं ब’ना सके खुद का प’क्का मकान

 


बीते 10 नवंबर को बि’-हार विधान’-सभा चुनाव (Bihar Election 2020) के नतीजे आए थे। बि’-हार में एक बार फिर से एन’डी’ए (NDA) की सरकार पूर्ण बहु’-मत से बनी है। नतीजों के बाद ऐसे कई वि’-धायक हैं जिनकी चर्चा किसी न किसी वज’ह से बनी हुई है ऐसे ही एक वि’-धायक हैं कटिहार जिले के बल’-रामपुर से भारत की कम्यु’-निस्ट पार्टी मार्क्स’-वादी-लेनि’-नवादी (CPI ML) के महबूब आ’-लम (Mehboob Alam)।.. 

महबूब ने विकास’-शील इंसान पार्टी (VIP) के वरुण कु’-मार झा को 53078 मतों के अंतर से प’-राजित किया है। बता दें कि महबू’-ब को चौथी बार वि’-धायक चुना गया है।. 



महबूब के चर्चा की वज’ह जीत नहीं है। वो जीत के अ’-लावा एक और व’-जह से चर्चा में हैं। वो वजह है उन’-की सा’-दगी। कोई भी नेता अ’गर चार बार से वि’-धायक हो तो हमा’-रे जेहन में ये जरूर आएगा कि वो बड़े ही आ’-लीशान घर में रह’-ता होगा, उसके पास कई गा’-ड़िया होंगी, नौ’-कर चाकर होंगे। लेकिन अगर आप मह’-बूब के घर जाएंगे तो आपके ये सारे भ्रम टूट जाएंगे।.. 

महबूब आज भी एक कच्चे म’-कान में रहते हैं। उन्होंने अपने इस मकान को लेकर कई बार कहा भी है कि, मैं जनता की सेवा के लिए विधायक बना हूं। उनकी से’-वा मेरी प्राथमिकता है। मैं अपने साधारण होने का कभी प्रचार नहीं करना चाहता।. 


ये दोनों विधायक हैं एक चौथी बार बिहार से जीते महबूब आलम हैं और दूसरी तरफ तीसरी बार भाजपा विधायक राम कदम हैं। एक बच्चे के पास असली फूल नहीं और दूसरे ने 2016 में अपने बेटे को मर्सेडीज़ गिफ़्ट किया था। दोनों फुल टाइम नेता हैं और हालात कितना जुदा। सलाम है महबूब जी आपको। pic.twitter.com/7b64kL33uX

— Prashant Kanojia (@PJkanojia) November 12, 2020


उनकी पत्नि ने भी कहा है कि वो उ’-नके जैसा पति पाकर धन्य हैं जो जनता की सेवा को अपनी प्राथमिकता मानता है। आज जब राज’नीति का मतलब ग्लैमर हो गया है तो ऐसे में महबूब आ’-लम वाकई में एक प्रे’-रणा के रूप में सामने आते हैं।. 

Post a Comment

0 Comments