अमित शाह के अवतार में आए जय शाह, गिब्स को दी धमकी- कश्मीर लीग के लिए आए तो भारत में नहीं घुसने देंगे


देश के गृह मंत्री अमित शाह के पुत्र और बीसीसीआई के सचिव जय शाह पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने कई सनसनीखेज आरोप लगाए है।

गिब्स ने कहा है कि जय शाह उन्हें कश्मीर प्रीमीयर लीग में खेलने पर धमकी दे रहे हैं।

सोशल मीडिया पर जानकारी देते हुए हर्शल गिब्स ने कहा कि बीसीसीआई मुझे कश्मीर प्रीमीयर लीग में खेलने की वजह से धमकी दे रहा है। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने अफ्रीका क्रिकेट के डायरेक्टर ग्रिम स्मिथ के माध्यम से उन्हें धमकी भिजवाई है।

हर्शल गिब्स ने कहा कि बीसीसीआई ने उन्हें धमकाते हुए कहा है कि उन्हें कश्मीर लीग में भाग लेने से बचना होगा। अगर वो इस बात को नहीं मानते हैं तो उन्हें भविष्य में भारत के किसी भी तरह की क्रिकेट संबंधी गतिविधियों से दूर रखा जाएगा।

हर्शल गिब्स ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के साथ अपने पॉलिटिकल एजेंडे के समीकरण को बनाए रखने के लिए मुझे कश्मीर प्रीमीयर लीग में खेलने से रोकने के लिए बीसीसीआई बहुत कोशिशें कर रहा है। मुझे इसकी कोई आवश्यक्ता नहीं है।

मुझे बीसीसीआई की ओर से धमकाया जा रहा है कि वे मुझे क्रिकेट संबंधी किसी भी गतिविधियों के लिए भारत में घुसने नहीं देंगे। बड़ा अजीब रवैया है यह तो !

हर्शल गिब्स के अनुसार, बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने यह धमकी उन्हें दक्षिण अफ्रीका के डायरेक्टर ऑफ क्रिकेट ग्रीम स्मिथ के जरिए भिजवाई है।

मालूम हो कि पाकिस्तान में शुरु होने वाली कश्मीर प्रीमीयर लीग में हर्षल ग्रिब्स ओवरसीज वॉरियर्स टीम की ओर से खेलने वाले हैं।

कश्मीर प्रीमीयर लीग की शुरुआत 06 अगस्त से होगी। इसका फाइनल मैच 17 अगस्त को होगा। कश्मीर प्रीमीयर लीग में छह टीमें हिस्सा लेंगी।

ये पहली बार है जब पाकिस्तान में कश्मीर प्रीमीयर लीग का आयोजन किया जा रहा है। इस लीग में हर्शल गिब्स के अलावा श्रीलंका के तिलकरत्ने दिलशान, इंग्लैंड के मोंटी पनेसर जैसे कई खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

बात करें हर्शल गिब्स की तो वो उनकी गिनती साउथ अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाजों में होती है। अपने करियर के दौरान गिब्स ने 90 टेस्ट और 248 वनडे मैच खेले हैं।

हर्शल गिब्स इंडियन प्रीमीयर लीग यानी आईपीएल में डेक्कन चार्जर्स और मुंबई इंडियंस टीम के लिए भी खेल चुके हैं।

गिब्स के नाम वनडे मैचों में 21 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं. उन्होंने टी 20 में भी तीन अर्धशतक लगाए हैं।

Post a Comment

0 Comments