‘पापा मैं टॉप कर गया…’, सुनते ही बिहार के UPSC टॉपर शुभम के साथ फोन पर फफक पड़े पिता!

               

हाल ही में 2020 की यूपीएससी के सिविल सेवा परीक्षा का रिजल्ट घोषित किया गया हैं। कही कोई अपना रिजल्ट देख कर बहुत खुश है, तो कही कोई अपने रिजल्ट से असंतुष्ट। पर इसी के बीच यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा-2020 के टॉपर शुभम की खबर बहुत लोगो द्वारा पसंद की जा रही हैं। हम बात कर रहे है, उस समय के बारे में जब बिहार के UPSC टॉपर शुभम ने अपने पिता को टॉप करने की बात बताई, यह सुनकर उनके पिता खुशी से फोन पर ही फफक पड़े, आईए जानते है इससे रिलेटेड पूरी बात।

टॉप होने की बात सुन कर पहली बार में विश्वास नहीं कर पाए थे टॉपर सुभम के पिता

जब टॉपर सुभम ने अपने फोन पर “हेलो पापा मैं टॉप कर गया” कह कर टॉप होने की खुशी को अपने पिता से शेयर किया, तब पहली बार में उनके पिता को अपने कानों पर विश्वास ही नहीं हुआ था, पर जब शुभम ने दोबारा अपने टॉप होने की बात दोहराई तो उनके पिता की आंखें छलक उठीं, और दोनो एक साथ रोने लगे। यही नही उनके परिवार वाले भी मीडिया से शुभम के उपलब्धि के बारे बातें साझा करते वक्त रो पड़े थे।

शुभम छठी से दसवीं तक की पढ़ाई करने के बाद बोकारो चले गए थे

आपको बता दे शुभम ने दसवीं के बाद की पढ़ाई बोकारो जा कर पूरी की थी। उसके बाद उन्होंने साल 2014 से 18 तक IIT मुंबई में सिविल इंजीनियरिंग से बीटेक की पढ़ाई की, और साल 2019 में यूपीएससी में 290 रैंक मिलने के बाद वे इंडियन डिफेंस अकाउंट सर्विस पुणे में काम करने लगे थे।

यूपीएससी टॉपर शुभम का पूरा परिवार शिक्षा के प्रति बहुत सजग है

दरअसल, शुभम की माता पूनम देवी एक घरेलू महिला है, इसके अलावा उनके पिता देवानंद सिंह, उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के मैनेजर है, वही उनकी बड़ी बहन अंकिता इंदौर में बड़े पद पर नौकरी करती हैं। शुभम के चाचा मणि कुमार सिंह चाहते है कि शुभम अपने इलाके जो कदवा प्रखंड के कुमरीही गांव में आते है, में आने वाले बाढ़ की समस्या का स्थायी निदान करे।


Post a Comment

0 Comments